मंत्री आलमगीर आलम और बादल पत्रलेख बोले- कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभुकों तक ससमय पहुंचे

2/18/2022 12:04:01 PM

दुमकाः झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने गुरुवार को राज्य सरकार की ओर से जिले में चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए।

कृषि मंत्री बादल की अध्यक्षता में गुरुवार को दुमका परिसदन में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने राज्य सरकार द्वारा कार्यान्वित विकास योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में विभागीय मंत्री ने ग्रामीण विकास विभाग द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं तथा मनरेगा के तहत जिले में चल रहे विभिन्न योजनाओं के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी ली और कहा कि सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुयोग्य लाभुकों तक ससमय पहुंचे इसे ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाए।

मंत्री ने दीदी बाड़ी योजना, जल समृद्धि योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना सहित अन्य योजनाओं के अद्यतन स्थिति की समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने मनरेगा सहित विभाग के अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर जिला प्रशासन की प्रशंसा की तथा कमियों को दूर करने का निदेश दिया। समीक्षा बैठक में मौजूद उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने जिले में चल रहे मनरेगा तथा ग्रामीण विकास विभाग की अन्य योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

Content Writer

Diksha kanojia