झारखंड के प्रवासी श्रमिक तमिलनाडु में सुरक्षित, निराधार पाई गईं श्रमिकों से मारपीट और हत्या की खबरें

3/8/2023 1:42:00 PM

रांची: हेमंत सरकार ने तमिलनाडु में काम कर रहे मजदूरों के लिए राज्य वासियों से अपील की है कि सोशल मीडिया में फैलाए जा रहे अफवाहों पर ध्यान ना दें। जिस प्रकार की सोशल मीडिया और सूचना के अन्य माध्यमों से खबरें आईं हैं, उसका चेन्नई, इरोड, तिरुपुर, कोयंबटूर जिलों का दौरा कर सत्यापन किया गया, वो निराधार पाया गया। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में कार्यरत सभी प्रवासी श्रमिक सकुशल हैं, जिनके रिश्तेदार तमिलनाडु में काम करते है, उनसे भी अपील है। घबराएं नहीं। सरकार सभी प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य के प्रवासी कंट्रोल कक्ष के माध्यम से उन्हें मदद और जानकारी पहुंचाई जा रही है।

सुरक्षित है झारखंड के श्रमिक
दरअसल, मुख्यमंत्री के निर्देश पर तमिलनाडु गए श्रम विभाग के प्रतिनिधिमंडल से तिरुपुर, कोयम्बटूर, चेंगुलपेट, कांचीपुरम आदि जगहों में बातचीत के बाद प्रवासी श्रमिकों ने कहा कि हमें यहां किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। किसी ने इनके साथ मारपीट नहीं की और ना ही हिंदी भाषी होने पर अपमान का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिनिधिमंडल द्वारा श्रमिकों के साथ फील्ड विजिट में बातचीत के दौरान मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई गईं खबरों को भ्रामक पाया गया है।

तमिलनाडु सरकार की ओर से दी जा रही है श्रमिकों को हर संभव सहायता 
प्रतिनिधिमंडल ने कई जगह जाकर मजदूरों से बात कर सुनिश्चित किया कि सभी श्रमिक सुरक्षित हैं एवं सभी को पारिश्रमिक समय से प्राप्त हो रहा है। तमिलनाडु सरकार की ओर से झारखंड एवं अन्य राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

Content Editor

Khushi