हजारीबाग: मेडिकल छात्रा पूजा भारती मौत मामले की जांच जारी, आत्महत्या की आशंका

1/24/2021 12:10:50 PM

 

हजारीबागः झारखंड में गोड्डा जिले की मेडिकल छात्रा पूजा भारती का पतरातू डैम से शव बरामदगी मामले में अनुसंधान के क्रम में आत्महत्या किए जाने की आशंका है। हजारीबाग प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक ए. वी. होमकर ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब तक जो साक्ष्य मिले हैं, उसके अनुसार छात्रा द्वारा आत्महत्या की ओर संकेत होता है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अनुसंधान अभी भी जारी है।

होमकर ने बताया कि घटनास्थल पतरातू डैम, गोड्डा, हजारीबाग, रांची में जो कुछ साक्ष्य पुलिस ने संग्रह किया है उसके अनुसार यह कहा जा सकता है कि छात्रा की मानसिक स्थिति कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। होमकर ने कहा कि पतरातू डैम घटनास्थल से महज 50 गज दूर झाड़ी में छात्रा का बैग मिला। बैग में मोबाइल फोन, आधार कार्ड, हस्त लिखित पत्र, नायलॉन रस्सी, कैंची, टेप एवं दवा बरामद हुआ है। इतना ही नहीं उसके हॉस्टल के रूम की भी जांच की गई। वहां से भी डस्टबीन में कागज के टूकड़े मिले, जिसमें हाथ से लिखा हुआ पत्र मिला, जिसमें भी उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की संभावना जताई जा सकती है। उन्होंने कहा कि छात्रा का एप्रन कॉलेज के गेट के बाहर जेलर के दरवाजे के आसपस झाड़ी में पड़ा मिला। इतना ही नहीं उसके सहपाठियों ने भी बताया कि छात्रा द्वारा कई जलाशयों का भी अवलोकन किया जा रहा था। मोबाइल में भी और नेट पर भी इसके संकेत हैं।

उल्लेखनीय है कि 12 जनवरी को सुबह डैम में छात्रा का शव मिलने की जानकारी पतरातू थाना पुलिस को दी गई। पुलिस के पहुंचने पर शव की पहचान पूजा भारती के रूप में की गई। थाना प्रभारी भरत पासवान द्वारा कांड संख्या 6/21 अंकित किया गया। शव का अंत्यपरीक्षण रामगढ़ पुलिस अधीक्षक के आग्रह पर उपायुक्त के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड गठित कर करवाया गया। वीडीओग्राफी के दौरान उसका अंत्यपरीक्षण हुआ। अंत्यपरीक्षण में दम घुटने से मौत होने की बात सामने आई है। मामले में जांच एसआईटी जांच कर रही है।

Diksha kanojia