लड़की के छोड़ जाने पर MBA के छात्र ने की आत्महत्या, पिता बोले- धर्म परिवर्तन का था दबाव

1/27/2023 4:44:00 PM

रांची: झारखंड के रांची जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक लड़की के छोड़ जाने पर युवक ने वाट्सऐप पर स्टेटस लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

‘अलविदा दोस्तों …मौलाना, नसीम को याद रखना’, युवक ने लगाई फांसी
मामला जिले के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के पहाड़ी मंदिर के नीचे चूना भट्ठा का है। जानकारी के मुताबिक दीपक नामक युवक किराए के घर में रहकर एमबीए की पढ़ाई कर रहा था। युवक एक लड़की के प्यार में था जो कि उसे छोड़ कर चली गई थी। बताया जा रहा है कि उसे वापस पाने के लिए युवक ने खूब जतन किए। तंत्र मंत्र और वशीकरण कर खूब पैसे उड़ाए, लेकिन फिर भी लड़की उसके पास लौटकर नहीं आई, जिससे दुखी होकर युवक ने वाट्सऐप पर स्टेटस लगाया। इसमें उसने बताने का प्रयास किया कि धोखा केवल प्रेमिका से ही नहीं, बल्कि दोस्त से भी मिला है। उसने अपने दोस्तों को लिखा है कि ‘अलविदा दोस्तों …मौलाना, नसीम को याद रखना’। इसके बाद युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

"आरोपियों ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव"
मृतक युवक के पिता अनिल सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि दीपक एक लड़की के प्यार में था, लेकिन पिछले दिनों लड़की की नौकरी बेंगलुरु में लग गई और उसने दीपक से दूरी बना ली। उन्होंने दीपक को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना और आखिरकार अब फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पिता अनिल सिंह ने बताया कि प्रेमिका के जाने के बाद उसके एक दोस्त नसीम ने वशीकरण मंत्र का झांसा दिया और एक मौलाना से मिलाया। फिर इन दोनों के चंगुल में फंस कर दीपक ने काफी पैसे लुटाए। यहां तक कि अपनी बाइक भी बेच दी थी। नसीम और मौलाना काफी पैसा ऐंठने के बाद भी दीपक को उसका प्यार नहीं दिला पाए बल्कि जब उनका बेटा तनाव में था तो आरोपियों ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए भी दबाव बनाया, जिससे उनका बेटा और परेशान हो गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static