धनबाद के SNMMCH अस्पताल में भीषण लगी आग, सुरक्षित निकाले गए सभी मरीज

3/2/2024 11:22:03 AM

Dhanbad: झारखंड के धनबाद (Dhanbad) के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अचानक भीषण आग लगने के बाद अफरा तफरी मच गई। मरीजों और अस्पताल के मेडिकल स्टाफ के बीच चीख पुकार मच गई। मरीज और उसके परिजन अपनी जान बचाने के लिए इधर- उधर भागने लगे। आग एसएनएमएमसीएच के द्वितीय तल पर स्थित डायलिसिस वार्ड में लगी। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया।


बताया जा रहा है कि आग पूरी तरह से डायलिसिस वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटों की भयावह रूप बाहर से देखने को मिल रही थी। अस्पताल के अंदर चारों ओर धुंआ ही धुंआ भर गया। धुंआ अस्पताल के ऊपर तक नजर आ रहा था। डायलिसिस वार्ड में मरीजों की संख्या कम थी, जिसे फौरन बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया। अस्पताल के स्टाफ ने मरीजों की जान बचाई। द्वितीय तल में ही डायलिसिस वार्ड की गैलरी से सटे गायनी वार्ड है। इस गायनी वार्ड में महिलाएं भर्ती थी। आग लगने के बाद अचानक शोर गुल शुरू हो गया। नर्स और स्टाफ आग- आग की शोर मचाने लगें। चारो ओर धुंआ ही धुंआ छाने लगा। किसी को कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा था।



मामले में मरीज के परिजनों का कहना है कि डायलिसिस वार्ड की गैलरी में मौजूद गायनी वार्ड में करीब 15 से 20 महिला मरीज भर्ती थी, जिसे आनन- फानन में बाहर निकाला गया, जिसे जैसे भी समझ में आया मरीजों को बाहर निकाला। कुछ मरीजों को बहार निकाल कर रखा गया। कुछ मरीजों को एंबुलेंस के जरिए इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया गया। वहीं कुछ मरीजों को सदर अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहीं लोगों ने बताया कि धुंआ के बढ़ते प्रकोप के कारण एनआईसीयू के बच्चों को भी बाहर निकालकर शिफ्ट किया गया है। आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की दमकल वाहन पहुंची। 9 दमकल वाहनों के जरिए कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Content Editor

Khushi