गुमलाः माओवादियों ने विस्फोट कर निर्माणाधीन थाना भवन को पहुंचाया नुकसान, मजदूरों को दी धमकी

11/27/2021 11:39:37 AM

 

गुमलाः गुमला जिले के कुरूमगढ़ थानाक्षेत्र में झिरमी गांव के समीप निर्माणाधीन थाना भवन को बीती रात भाकपा (माओवादियों) ने विस्फोट कर उड़ाने का प्रयास किया जिसके कारण भवन को आंशिक क्षति पहुंची है।

पुलिस ने घटना की सूचना देते हुए बताया कि यह नया थाना भवन कुरूमगढ़ थाने के वर्तमान थाना भवन से लगभग तीन किलोमीटर दूर निर्जन स्थान पर अवस्थित है। पहाड़ और जंगल के बीच भवन के आसपास कोई आबादी भी नहीं है। भवन का लगभग 80 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि माओवादियों ने अपने तीन दिवसीय बंद के आह्वान के अंतिम दिन यह विस्फोट कर राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश की है। खुफिया सूत्रों के अनुसार माओवादी कमांडर सुदर्शन और लजीम अंसारी के नेतृत्व में नक्सलियों के इस दस्ते ने तीन दिन पहले गुमला जिले की सीमा में प्रवेश किया है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने माओवादियों के संभावित ठिकानों पर छापामारी शुरू कर दी है।पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारिब ने बताया कि माओवादियों ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़कर प्रशांत बोस की गिरफ्तारी पर विरोध जताया है जिसे झारखंड पुलिस ने हाल में उसकी पत्नी के साथ गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के हमले में भवन का लगभग 30 से 35 प्रतिशत हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। उनके अनुसार मामले की तहकीकात की जा रही है और संभावित ठिकानों पर छापामारी अभियान चलाया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia