चुनाव आयोग द्वारा हटाए गए मंजूनाथ भजंत्री 8 दिन बाद फिर बने देवघर के उपायुक्त

5/6/2021 5:18:22 PM

रांची/देवघरः मधुपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना से पहले चुनाव आयोग के आदेश पर देवघर उपायुक्त पद से हटाए गए मंजूनाथ भजंत्री को राज्य सरकार ने चुनावी प्रक्रिया संपन्न होते ही आठ दिनों के भीतर पुराने पद पर बहाल कर दिया है।

सरकारी अधिसूचना के अनुसार, झारखंड सरकार ने दो आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया और चुनाव आयोग द्वारा हटाये जाने के बाद तैनाती के लिए प्रतीक्षारत मंजूनाथ भजंत्री को फिर से देवघर जिला का उपायुक्त नियुक्त कर दिया। इस संबंध में झारखंड के राज्यपाल के आदेश पर कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने देर रात अधिसूचना जारी की। दूसरी ओर देवघर के उपायुक्त पद पर चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त आईएएस अधिकारी नैंसी सहाय को पशुपालन निदेशक, रांची के पद पर नियुक्त कर दिया गया।

अधिसूचना के अनुसार सहाय अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ स्वच्छ भारत मिशन के मिशन निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी काम करेंगी। गौरतलब है कि 26 अप्रैल को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना से पहले चुनाव आयोग के आदेश से देवघर के तत्कालीन उपायुक्त भजंत्री को पद से हटाया गया था। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने आईएएस अधिकारी भजंत्री की जगह सहाय को जिले का कमान सौंपा था। इस संबंध में निर्वाचन आयोग के सचिव अरविंद आनंद की ओर से अधिसूचना भी जारी की गयी थी।

Content Writer

Diksha kanojia