रांची के जैप-1 मैदान में होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम, निमंत्रण पत्र नहीं होगा जारी

8/5/2020 11:20:01 AM

रांचीः झारखंड में इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम प्रसिद्ध मोरहाबादी मैदान के स्थान पर झारखंड सशस्त्र पुलिस के जैप-1 मैदान में होगा। वहीं कोरोना महामारी के मद्देनजर इस कार्यक्रम के लिए कोई निमंत्रण पत्र या पास नहीं जारी किया जाएगा।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर रांची के मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में मंगलवार को एक बैठक की गयी जिसमें इस आशय का फैसला किया गया। उन्होंने बताया कि रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में तय किया गया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

इसके साथ ही बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस वर्ष किसी भी आम या खास व्यक्ति के लिए कोई पास जारी नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर आमजनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। इससे पूर्व शनिवार को रांची के उपायुक्त छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर डोरंडा स्थित जैप-1 एवं मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का मुआयना किया था। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दोनों ही मैदानों से जुड़ी एक रिपोर्ट तैयार कर देने को कहा था। जिसके आधार पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों के लिए जैप-1 मैदान का चयन किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य मंच के दोनों ओर (बाएं और दाएं तरफ) शेड निर्मित हैं। दोनों ओर एक-एक वॉटरप्रूफ पंडाल और बनाया जाएगा जिसमें पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अतिरिक्त कोरोना वायरस की रोकथाम में जुटे कर्मी, इस बीमारी को मात देकर व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

Edited By

Diksha kanojia