चुनाव आयोग ने की घोषणा- 17 अप्रैल को होगा मधुपुर विधानसभा का उपचुनाव

3/17/2021 10:39:01 AM

 

रांचीः झारखंड में मधुपुर विधानसभा के लिए उप चुनाव 17 अप्रैल को होगा। चुनाव आयोग की ओर से मंगलवार को जारी घोषणा के अनुसार, देवघर जिले के मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

उपचुनाव के लिए 23 मार्च से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी। 30 मार्च तक नामांकन दत्र दाखिल किए जा सकेंगे और 31 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 03 अप्रैल तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे और 17 अप्रैल को मतदान तथा 02 मई को मतगणना होगी। उपचुनाव में 01 जनवरी 2021 को प्रकाशित अंतिम मतदाता सूची के तहत मतदाता वोट डाल पाएंगे। मतदान के लिए ईवीएम और वीवीपैट का उपयोग किया जाएगा। बता दें कि मधुपुर विधानसभा उपचुनाव झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में शामिल रहे मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के कारण हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हफीजुल अंसारी को मंत्री बनाया। विधानसभा सदस्य नहीं रहने के बावजूद हफीजुल अंसारी को मंत्री बनाए जाने के बाद यह लगभग स्पष्ट हो चुका है कि उपचुनाव में झारखंड की ओर से हफीजुल अंसारी ही संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की ओर से मधुपुर से साझा प्रत्याशी होंगे।
 

Content Writer

Nitika