रग-रग में बसते हैं भगवान राम, धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करते: स्वास्थ्य मंत्री

3/17/2021 12:35:54 PM

रांची: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उनके रग-रग में भगवान राम बसते है लेकिन उन्होंने धर्म के नाम पर कभी राजनीति नहीं की। गुप्ता मंगलवार को विधानसभा में स्वास्थ्य विभाग की अनुदान मांग पर वाद-विवाद के बाद सरकार की ओर से जवाब दे रहे थे।

भोजनावकाश के बाद सदन में अनुदान मांग पर हुई चर्चा के बाद 44 अरब 33 करोड़ 22 लाख रुपये से अधिक की अनुदान मांग को विपक्षी सदस्यों के बहिर्गमन के बीच ध्वनिमत से पारित किया गया। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनंत ओझा द्वारा लाये गये कटौती प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।       

स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब में कहा कि कोरोना संक्रमण काल में राज्य सरकार की पूरी टीम ने तन्मयता से काम किया, जिसके कारण कोरोना संक्रमितों की मृत्यु दर झारखंड में राष्ट्रीय औसत से लगभग आधी रही वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर भी करीब 99 फीसदी के निकट पहुंच गयी है जबकि इसका राष्ट्रीय औसत 96 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि कोराना संक्रमण का संकट उत्पन्न होने के समय राज्य में एक भी लैब नहीं था लेकिन आज सात स्थानों पर आरटीपीसी लैब की स्थापना की गयी है।       

अनुदान मांग पर हुई चर्चा में अनंत ओझा, विकास सिंह मुंडा, नीरा यादव, रामचंद्र सिंह, प्रदीप यादव, लंबोदर महतो, विनोद कुमार सिंह, समीर मोहंती, समरी लाल और इरफान अंसारी ने भाग लिया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ महतो ने बुधवार पूर्वाह्न 10 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

Content Writer

Umakant yadav