एक-दो नहीं बल्कि 16 बीमारियों से ग्रस्त हैं RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर

1/24/2021 4:57:26 PM

 

रांचीः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की इन दिनों सेहत काफी खराब है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया है। दरअसल, लालू यादव पहले ही कई प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे थे, जबकि अब उन्हें 3 और बीमारियों ने जकड़ लिया है। लालू को अब निमोनिया की शिकायत हो गई है। साथ में सांस लेने में दिक्कत है और फेफड़ों में भी पानी भर गया है, जिसके बाद वह 16 बीमारियों से ग्रस्त हो गए हैं।

राजद अध्यक्ष का पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने रिम्स प्रशासन के अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें बताया गया था कि लालू यादव को कौन-कौन सी बीमारी हैं। रिपोर्ट में बताया गया था कि लालू यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, थैलीसीमिया (रक्त से संबंधित बीमारी), ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत, POST AVR (हृदय से संबंधित) बीमारियों से ग्रस्त हैं। वहीं लालू यादव को अब 3 और बीमारियों ने जकड़ लिया है। लालू को अब निमोनिया की शिकायत हो गई है। साथ में सांस लेने में दिक्कत है और लंग्स में भी पानी भर गया है। इसके बाद लालू यादव कुल 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं।

बता दें कि एम्स के केकार्डियोलॉजी सेंटर की क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में उनका इलाज चल रहा है। उनके इलाज के लिए डॉ. राकेश यादव के नेतृत्‍व में विशेषज्ञ वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है।
 

Nitika