लालू यादव ने चारा घोटाले के एक और मामले में दायर की जमानत याचिका

7/5/2020 1:10:01 PM

 

रांचीः चारा घोटाला मामले में न्यायिक हिरासत में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने चाईबासा कोषागार से गबन से जुड़े एक अन्य मामले में झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर की। लालू प्रसाद यादव के वकील प्रभात कुमार ने इस बात की जानकारी दी।

लालू यादव ने बिता ली है आधी सजा
वकील ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू ने चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से गबन से जुड़े मामले आरसी 68/96 मामले में शनिवार को झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर की क्योंकि इस मामले में उन्होंने तय सजा अवधि की आधी सजा न्यायिक हिरासत में बिता ली है।

सीबीआई ने सुनाई थी 5 साल की सजा
वहीं प्रभात कुमार ने बताया कि चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से गबन से जुड़े इस मामले में लालू यादव को विशेष सीबीआई अदालत ने 5 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। उन्होंने चाईबासा के इस दूसरे चारा घोटाला मामले में 23 दिसंबर, 2017 को न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने के बाद से ढाई वर्ष से अधिक की सजा पूरी कर ली है।

5 मामलों में से 2 में मिल चुकी है जमानत
बता दें कि लालू यादव पर चारा घोटाले से संबंधित झारखंड में 5 मामले हैं, जिनमें से 2 मामलों में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है। जबकि डोरंडा कोषागार से गबन के एक मामले में अभी सीबीआई कोर्ट में यहां सुनवाई जारी है। अनेक बीमारियों से ग्रसित हैं लालू यादव लालू चारा घोटाले के 3 विभिन्न मामलों में यहां सजा सुनाए जाने के बाद से ही न्यायिक हिरासत में रिम्स में भर्ती हैं, जहां उनका मधुमेह, उच्च रक्तचाप सहित अनेक बीमारियों के लिए इलाज चल रहा है।

Nitika