ललन सिंह ने हेमंत सोरेन से की मुलाकात, विपक्षी एकता को बल देने के साथ कई मुद्दों पर की चर्चा

5/3/2023 12:02:32 PM

रांची: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य ललन सिंह ने बीते मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की। सीएम हेमंत ने ललन सिंह के साथ मुलाकात की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की। सीएम ने ट्विटर पर लिखा कि आवास में जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और माननीय लोकसभा सांसद आदरणीय श्री ललन सिंह जी से मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान कई विषयों पर चर्चा हुई।



ये भी पढ़ें- शादी से लौट रहे लोगों से भरी पिकअप पलटी, दुल्हन के मां-बाप सहित 5 की मौत... 29 घायल



अब ललन सिंह ने CM हेमंत से की मुलाकात  

बता दें कि सीएम हेमंत पहले कई नेताओं से भेंट कर चुके हैं। सीएम हेमंत सोरेन अब तक दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिल चुके हैं। इसके बाद रांची में सीएम आवास पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। जदयू से राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने भी सीएम से मुलाकात की थी। तेलंगना के मुख्यमंत्री केसीआर और हेमंत सोरेन की भी मुलाकात हो चुकी है। अब ललन सिंह ने सीएम से मुलाकात की है। इस मुलाकात को केंद्र में विपक्ष की एकजुटता की कड़ी के रूप में देखा जा रहा है। साथ ही राज्य में राजद के लिए भी उम्मीद लगाई जा रही है।



यह मुलाकात लोकसभा चुनाव में भाजपा को घेरने को लेकर है
बताया जा रहा है कि ललन सिंह की यह मुलाकात 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को घेरने को लेकर ही है। बिहार में राजद और जदयू की गंठजोड़ है। झारखंड की सरकार में राजद का समर्थन है। ऐसे में केंद्र स्तर पर हेमंत सोरेन को अपने पक्ष में करते हुए बिहार राज्य से सटे झारखंड के विधानसभा क्षेत्र में जदयू को टिकट देने की मांग नीतिश कुमार कर सकते हैं या फिर राजद को झारखंड में एक से अधिक सीट देने को कह सकते हैं। हालांकि सीएम सचिवालय इसे शिष्टाचार भेंट ही बता रहा है।

Content Editor

Khushi