पुलिस महानिदेशक बोले- नामी माओवादी बुद्धेश्वर का ढेर होना 15 सालों का सबसे शानदार एनकाउंटर

7/19/2021 4:31:32 PM

रांचीः झारखंड पुलिस को तीन दिनों के अंदर नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में दो बड़ी सफलता मिली है। 10 लाख रुपए के इनामी पीएलएफआई नक्सली शनिचर सुरीन को मुठभेड़ में आज मारा गया गया, इससे पहले गुमला में 15 लाख के इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया था।

राज्य के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा ने शनिवार को रांची स्थित पुलिस मुख्यालय में बुद्धेश्वर उरांव को मार गिरने वाले टीम को सम्मानित किया और बुद्धेश्वर उरांव पर घोषित 15 लाख रुपए के इनाम की राशि को सौंपा। पुलिस महानिदेशक सिन्हा ने कहा कि गुमला के पुलिस अधीक्षक और पूरी टीम को इस सफलता के लिए बधाई देते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षां में यह सबसे शानदार एनकाउंटर रहा। उन्होंने कहा कि नक्सली मुठभेड़ से पुलिस टीम का भी नुकसान हुआ है, लेकिन जवानों का हौसला कम नहीं हुआ। कुछ जवानों के अलावा नागरिक भी इसकी चपेट में आए, चूंकि वे मारने का प्रयास कर रहे थे और पुलिस उन्हें बचाने का।

नक्सलियों का यह पूरा दस्ता सभी के लिए चुनौती बना हुआ था, लोग भी परेशान थे। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलिस महानिदेशक ने नक्सलियों से अपील की कि वे आत्मसमर्पण कर मुख्य धारा में शामिल हो गए। वे भी इसी राज्य के नागरिक है, हिंसा का रास्ता छोड़ कर विकास में भागीदारी बने, इससे उनके परिवार और बच्चों की भी सारी परेशानियां दूर होगी और भविष्य उज्ज्वल बनेगा।

Content Writer

Diksha kanojia