श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल की स्थापना के लिए KGM और SSSHET ने समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

6/12/2022 7:38:32 PM

रांचीः कांतिलाल गांधी मेमोरियल अस्पताल (केजीएचएम), जमशेदपुर ने सत्य साईं स्वास्थ्य और शिक्षा ट्रस्ट (एसएसएसएचईटी), बेंगलुरु के साथ अपने बिष्टुपुर परिसर, जमशेदपुर में सत्य साईं संजीवनी अस्पताल की स्थापना के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

सत्य साईं संजीवनी अस्पताल सभी को हर तरह की स्वास्थ्य सेवाएं नि:शुल्क प्रदान करेगा।यह अस्पताल न केवल झारखंड के लोगों को बल्कि आसपास के राज्यों के लोगों को भी सेवा प्रदान करेगा। कांतिलाल गांधी मेमोरियल अस्पताल के चेयरमैन चाणक्य चौधरी और श्री सत्य साई स्वास्थ्य और शिक्षा ट्रस्ट के चेयरमैन सी. श्रीनिवास ने 10 जून, 2022 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर उपस्थित लोगों में केजीएमएच और एसएसएसएचईटी की प्रबंधन समिति के सदस्य और टीडब्ल्यूयू के प्रतिनिधि राकेशेश्वर पांडे और बी के डिंडा सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल थे।

श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल समाज के वंचित और उपेक्षित वर्गों को सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता युक्त स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के साझा द्दष्टिकोण के साथ सेवा प्रदान करेगा। एस एस एस एच ईटी 2012 से रायपुर (छत्तीसगढ़), पलवल (हरियाणा), खारघर (महाराष्ट्र) और यवतमाल (महाराष्ट्र) में इसी तरह के अस्पताल का संचालन करता है। अब तक, 20,000 से अधिक बच्चों को गंभीर बाल चिकित्सा काडिर्यक सर्जरी करके और 1,70,000 से अधिक बच्चों को ओपीडी के जरिए इलाज प्रदान कर बचाया गया है। झारखंड से 1200 से अधिक बच्चों का ऑपरेशन किया गया और उन्हें जीवन का अनमोल उपहार प्राप्त हुआ और 4000 से अधिक बच्चों का आउट पेशेंट के रूप में इलाज किया गया। श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल अपने‘सिफर् दिल-बीना बिल'करुणामय स्वास्थ्य सेवा मॉडल के लिए जाना जाता है, जहां इसके किसी भी अस्पताल में बिलिंग काउंटर नहीं हैं। विनय
 

Content Writer

Diksha kanojia