Jharkhand News... कल्पना सोरेन ने करोड़ों की लागत से बनने वाले यूनिवर्सिटी भवन का किया शिलान्यास

Tuesday, Oct 01, 2024-11:53 AM (IST)

गिरिडीह: गांडेय विधानसभा क्षेत्र के गिरीडीह में सोमवार को करोड़ों की लागत से बनने वाले यूनिवर्सिटी भवन और अभियंता कॉलेज के चाहरदिवारी का कल्पना सोरेन ने शिलान्यास किया। इस अवसर पर मंत्री बेबी देवी के साथ राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद और स्थानीय विधायक सुदिव्य कुमार सोनू मौजूद थे।

बता दें कि इस दौरान सबसे पहले गांडेय विधानसभा और सदर प्रखंड के जरीडीह में प्रस्तावित 75 एकड़ में सर जेसी बोस विश्वविद्यालय और 34 एकड़ में अभियंता कॉलेज के चारदीवारी योजना का शिलान्यास किया। जबकि गांडेय विधानसभा के बेंगाबाद प्रखंड के महुआर गांव में पांच एकड़ में 43 करोड़ 86 लाख के प्रस्तावित डिग्री कॉलेज का शिलान्यास किया। हालांकि इन तीनो योजनाओं का अभी तक राज्य सरकार के भवन निगम लिमिटेड द्वारा कोई टेंडर नही हुआ है केवल प्रशासनिक स्वीकृति ही मिली है। 

बड़ा सोच ही बड़े सपने दिखाता-कल्पना सोरेन
वही बेंगाबाद में ही आरईओ द्वारा प्रस्तावित छह करोड़ 93 लाख के लागत से बनने वाले दो सड़क और ग्रामीण विकास प्रमंडल द्वारा 11 करोड़ के लागत से प्रस्तावित चार पुल निर्माण योजना के साथ आरईओ के करोड़ों रुपए की योजना का शिलान्यास किया। वही शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि उन्हें खुशी है कि जिले को एक साथ तीन बड़े प्रोजेक्ट मिलने जा रहा है। कल्पना सोरेन ने इस दौरान तंज भी कसा। कल्पना सोरेन ने कहा कि भले ही शिलान्यास समारोह छोटा है लेकिन सोच बड़ी रखनी चाहिए क्योंकि बड़ा सोच ही बड़े सपने दिखाता है और झारखंड में अधिकार लेने के लिए शिक्षित होना भी जरूरी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static