पुलिस का खुलासा- जज को चोरी हुई ऑटो से मारी गई थी टक्कर, चालक सहित 3 लोग गिरफ्तार

7/29/2021 11:37:21 AM

 

धनबादः झारखंड के धनबाद में बुधवार को सुबह की सैर पर निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की एक वाहन की टक्कर से मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि धनबाद में चोरी हुई ऑटो से जज उत्तम आनंद को टक्कर मारी गई थी। वहीं जज को ऑटो से टक्कर मारने के मामले में चालक सहित 3 लोग गिरिडीह से गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार सुबह लगभग 5 बजे जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद सुबह की सैर पर निकले थे और रास्ते में उन्हें एक ऑटो रिक्शा ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की फुटेज से घटना की पुष्टि हुई लेकिन अब तक इस घटना में शामिल ऑटो को पकड़ा नहीं जा सका है।

अधिकारी ने बताया कि वहां से गुजर रहे दूसरे ऑटो चालक ने रास्ते में खून से लथपथ पड़े न्यायाधीश को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि दुखद पहलू यह है कि न्यायाधीश को अस्पताल ले जाए जाने पर भी किसी ने नहीं पहचाना। परिजनों ने जब उनके घर न लौटने की सूचना पुलिस को दी तो उनकी तलाश शुरू हुई। इसी बीच, पुलिस को अस्पताल में अज्ञात शव लाए जाने की सूचना मिली। इसकी पहचान न्यायाधीश उत्तम आनंद के शव के रूप में हुई।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि न्यायाधीश हजारीबाग के रहने वाले थे। उनके पिता व भाई हजारीबाग अदालत में अधिवक्ता हैं जबकि उनके 2 साले आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में न्यायाधीश की मौत का कारण सड़क दुर्घटना को माना जा रहा था, लेकिन इस पहलू से भी जांच की जा रही थी कि कहीं न्यायाधीश को जानबूझकर तो किसी ने ऑटो से टक्कर नहीं मारी।

Content Writer

Nitika