झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए करेंगे सकारात्मक प्रयास: विधानसभा अध्यक्ष

12/24/2020 12:33:33 PM

रांचीः झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबिन्द्रनाथ महतो ने झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट झारखण्ड के तत्वाधान में ‘सूबे के पत्रकारों की दशा और दिशा' विषय पर एक सेमिनार सह पत्रकार महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए सरकार तक इस बात को प्रमुखता से रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में आने के बाद उनकी जिमेवारी बढ़ गयी है कि वह इस बात को सरकार तक पहुंचाए । उन्होंने कहा कि पूरी संवेदना के साथ सरकार तक रखा जायेगा ताकि पत्रकारों की समस्याएं दूर हो सके।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य के पत्रकारों की पीड़ा को कम करने की उनकी कोशिश होगी, वह जरूर इन मसलों को सरकार के समक्ष रखने का काम करेंगे। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि पत्रकारों की पीड़ा को बहुत शिद्दत के साथ महसूस करता हूं। यही कारण है कि सरकार जल्द ही पत्रकारों के लिए राहत की योजना लेकर आएगी। जल्द ही इसका सार्थक परिणाम सामने आएगा।

कार्यक्रम को हटिया विधायक नवीन जायसवाल, एनयूजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रजत गुप्ता, झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के प्रदेश महासचिव शिवकुमार, प्रेस क्लब के महासचिव अखिलेश सिंह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।

Diksha kanojia