"ग्रामीण वोटर छूट जाएं, शहरी वोटर शहरी पार्टी को वोट दें..." JMM ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना

Monday, Oct 21, 2024-08:59 AM (IST)

रांची: झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने संवाददाता सम्मेलन कर चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा है। जेएमएम प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने ग्रामीण क्षेत्रों में वोटिंग के कम समय को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि एक भी वोटर छूटे नहीं, यह चुनाव आयोग का टैगलाइन है। लेकिन ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग का वर्कलाइन है,ग्रामीण वोटर छूट जाए और शहरी वोटर शहरी पार्टी को वोट दे। सुप्रियो ने कहा पहले जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा था कि हमने सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की है। ताकि चुनाव भयमुक्त और शांतिपूर्ण हो।

"ग्रामीण वोटरों को भी शहरी वोटरों के समान वोटिंग का समय मिलना चाहिए"
सुप्रियो भट्टाचार्य ने आगे कहा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा था कि राज्य में 88% ग्रामीण वोटर हैं और 12% शहरी वोटर हैं। लेकिन अब तय किया गया है कि ग्रामीण वोटरों के लिए 1 घंटे कम वोटिंग टाइम होगा। वहीं, शहरी वोटर के लिए 1 घंटे ज्यादा टाइम है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पहले झारखंड नक्सल प्रभावित क्षेत्र था, इसलिए ऐसी व्यवस्था की जाती थी। लेकिन अब राज्य इस स्थिति से बाहर निकल गया है। इसलिए ग्रामीण वोटरों को भी शहरी वोटरों के समान वोटिंग का समय मिलना चाहिये। यह बंटी बबली का जादू है। यह स्पष्ट हो रहा है कि चुनाव कैसे कराए जाएंगे।  

चम्पई सोरेन और उनके बेटे बाबू लाल सोरेन पर इशारों ही इशारों में साधा निशाना
सुप्रियो भट्टाचार्य ने चम्पई सोरेन और उनके बेटे बाबू लाल सोरेन का बिना नाम लिए  इशारो,ही इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि  भाजपा परिवार वाद की बात करते थे लेकिन अब भाजपा का उमीदवार को लेकर दरिद्रता इतनी बड़ गयी है कि बाप बेटे दोनो को लेकर एक ही चुनाव लड़ रहे है। कोई बाप को लड़वा रहा है, कोई बेटा को, कोई पत्नी को, कोई भाई को चुनाव लड़वा रहे है... क्या ये परिवार वाद नही है।  भाजपा की स्थिति तो अब यह हो गई है कि मुद्दा भी गायब और नेता भी गायब हो गए। बंटी बबली दोनो सक्रिय है। साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के डीजीपी को नहीं हटाया गया हमारे डीजीपी को हटाया गया। वही हेमंत विश्व शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने तो प्रदेश में आकर भाजपा की कमर ही तोड़ कर रख दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static