झारखंडः रामनवमी जुलूस पर रोक को लेकर चढ़ा सियासी पारा, SC जाने की तैयारी में BJP सांसद

3/30/2021 2:40:18 PM

रांची: देश में एक बार फिर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। वहीं महामारी को नियंत्रण करने के लिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने प्रदेश में धार्मिक आयोजनों के साथ-साथ रामनवमी जुलूस पर पूरी तरह से रोक लगा दी है, जो भाजपा सासदों को रास नहीं आ रहा है। वहीं इस मुद्दे को लेकर सियासत तेज होती जा रहा है। बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने तक की बात कही है। उनका कहना है कि सरकार रामनवमी के जुलूस को अनुमति दे।

जानकारी मुताबिक मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुआई वाली झारखंड सरकार ने प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। जिसके अनुसार राज्य में धार्मिक आयोजनों और जुलूस के साथ-साथ रामनवमी जुलूस पर रोक लगा दी गई है। वहीं सरकार के इस फैसले पर असहमति जताते हुए गोड्डा के बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने कहा है कि सारे विरोध के बाबजूद जब बाबाधाम देवघर का मंदिर मैंने सुप्रीम कोर्ट से आदेश लेकर खुलवा दिया, तो रामनवमी का पूरे झारखंड में जुलूस निकालने के लिए भी मैं सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगा।

उन्होंने कहा कि इसी बात पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लड़ाई कर मैं और मेरा परिवार 22 केस लड़ रहा है और बाबा की कृपा से जीत भी हासिल कर रहा है। हिम्मते मरदा मद्दे खुदा।

 

Content Writer

Umakant yadav