झारखंड पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

3/30/2024 4:52:50 PM

Latehar: झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। 5 लाख रुपए का इनामी माओवादी नक्सली कमांडर नागेश्वर भोक्ता उर्फ नेशनल गंझू गिरफ्तार हो गया है। गिरफ्तार नक्सली नागेश्वर भोक्ता उर्फ नागेश्वर गंझू उर्फ नेशनल भुइयां उर्फ जीनियस झीरमत कोमा, बरियातू लातेहार का रहने वाला है और गारू थाना क्षेत्र के लोहार गढ़ा और मिरचईया जंगल से गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी रीजनल कमांडर छोटू खरवार का दस्ता किसी घटना को अंजाम देने के लिए दारू थाना क्षेत्र के मिर्चाइया और इसके आसपास के जंगल में भ्रमणशील है। इस सूचना के बाद सपा के निर्देश पर बरवाडीह डीएसपी वेंकटेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित की गई और नक्सलियों के खिलाफ घेराबंदी कर छापामारी आरंभ की गई। पुलिस के पहुंचने पर नक्सली वहां से फरार हो गया, लेकिन भागने के क्रम में पुलिस ने नक्सली को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में नक्सली ने पुलिस को बताया कि किसी घटना को अंजाम देने के लिए वे लोग जंगल में इकट्ठा हो रहे थे, लेकिन पुलिस के आने के कारण उनकी योजना असफल हो गई और सभी नक्सली वहां से भागने को मजबूर हो गए। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी नेशनल पर 12 से अधिक नक्सली हिंसा के मामले विभिन्न थाना क्षेत्र में दर्ज है। इसके अन्य आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।

Content Editor

Khushi