Jharkhand News: सांसद ने पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक से की दुमका में रेल सुविधा में विस्तार की मांग

5/13/2023 4:58:50 PM

दुमका: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और झारखंड में दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक से उपराजधानी दुमका में रेल सुविधा में विस्तार करने की दिशा में अविलंब पहल करने की मांग की है। सांसद सुनील सोरेन ने बीते शुक्रवार को कोलकाता में पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ए. पी. द्विवेदी के साथ एक बैठक कर दुमका लोकसभा क्षेत्र में रेलवे सुविधाओं में बढ़ोतरी को लेकर विचार विमर्श किया।

बैठक में सांसद महाप्रबंधक को एक मांग पत्र भी सौंपा। इस मांग पत्र में सांसद ने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान जनता से दुमका लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं में बढ़ोतरी से संबंधित सुझाव के आलोक में उनके द्वारा प्राथमिकता के आधार पर दुमका से नई दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग के साथ कोलकाता -दुमका मयूराक्षी एक्सप्रेस ट्रेन का शिकारीपाड़ा के पाकदाहा व हरिनसिंह में,गोड्डा - सियालदह ट्रेन का शिकारीपाड़ा अम्बाजोडा स्टेशन में ठहराव करने करने की मांग की।

सांसद ने जामा और बारापलासी स्टेशन जाने तक पक्की पहुंच पथ सड़क का निर्माण, दुमका जिले के जामा प्रखंड के भटनिया गांव में जहां हर समय दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है वहां रेलवे फाटक की व्यवस्था, लोकसभा क्षेत्र के दुमका, जामताड़ा, विद्यासागर और चितरंजन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन इंडिकेटर बोर्ड और कोच इंडिकेटर बोर्ड स्थापित करने के साथ ही इन स्टेशनों पर रुकने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज की समय सीमा बढ़ाने, प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बासुकीनाथ स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा उपलब्ध के लिए आरक्षण काउंटर खोलने, दुमका, जामताड़ा, विद्यासागर, चितरंजन और बासुकीनाथ स्टेशनों पर वातानुकूलित लाउंज का निर्माण, बारापलासी स्टेशन पर पर्याप्त लाइट और पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने, हावड़ा से जसीडीह के रास्ते नई दिल्ली के लिए चलने वाली किसी एक्सप्रेस ट्रेन को भाया रामपुरहाट - दुमका के रास्ते चलाने, गोड्डा से नई दिल्ली हमसफर ट्रेन का विस्तार दुमका तक, भागलपुर -आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस का दुमका तक विस्तार करने दुमका, जामताड़ा, बासुकीनाथ, विद्यासागर स्टेशन पर ऑटो अनाउंसमेंट सिस्टम की व्यवस्था शुरू करने की मांग शामिल है।


 

Content Editor

Khushi