Jharkhand: विधानसभा अध्यक्ष ने बजट सत्र को अनिश्चितकाल के लिए किया स्थगित

3/24/2021 11:55:47 AM

रांची: झारखंड विधानसभा का बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने भोजनावकाश के बाद मंगलवार शाम सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की घोषणा की।

उन्होंने अपने समापन संबोधन में कहा कि बजट सत्र में चालू वित्तीय वर्ष का अनुपूरक बजट, आर्थिक सर्वेक्षण और अगले वित्तीय वर्ष का आम बजट पेश करने के साथ ही कुल दस विधेयक पेश किये गये, जिसमें नौ विधेयकों को मंजूरी प्रदान की गयी और एक विधेयक को प्रवर समिति को सौंप दिया गया। उन्होंने बजट सत्र के सुचारू संचालन में पक्ष-विपक्ष के सभी सदस्यों, अधिकारियों, विधानसभा सचिवालय के पदाधिकारियों-कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों समेत अन्य के प्रति आभार व्यक्त किया।       

इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में ऑनलाइन माध्यम से जरूरतमंदों के घर बालू पहुंचेगा। इसके लिए पोटर्ल तैयार कर लिया गया है, जिसके माध्यम से पैसा जमा करना होगा। करीब 785 रु प्रति 100 सीएफटी और परिवहन शुल्क के आधार पर सभी के घर बालू पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बार-बार बालू की चोरी और लूट की बातें सुनकर मानसिक रूप से परेशानी रहा।       

सोरेन ने कहा कि बार-बार सुनने को मिला कि पुलिस वाले ट्रैक्टर पकड़ लेते हैं, चोरी को रोकने के लिए ही ट्रैक्टर से बालू ढुलाई का निर्देश दिया गया था, लेकिन ट्रक वाले हवा देने लगे। अगर ट्रक से बालू ढुलाई की छूट नहीं दी जाती तो कोई ट्रैक्टर में बालू भर कर दूसरे राज्य में नहीं ले जा पाता। अब इस व्यवस्था का सरकार ने हल निकाल लिया है। अब ऑनलाइन माध्यम से लोगों के घर बालू पहुंचेगा। सरकार ने ऑनलाइन तरीके से बालू पहुंचाने का फैसला लिया है। परिवहन लागत को भी दूरी के आधार पर तय किया जाएगा।

Content Writer

Umakant yadav