दुमका की बेटी अंकिता को जिंदा जलाने वाले आरोपी के लिए फांसी की मांग करे झारखंड सरकार: आरती कुजूर

3/30/2024 10:15:29 AM

Dumka: दुमका की बेटी अंकिता के हत्यारों की सजा के खिलाफ सरकार हाई कोर्ट में फांसी की सजा की मांग को लेकर अपील में जाए, ये कहना है झारखंड भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती कुजूर का। आरती कुजूर ने कहा कि दुमका की बेटी अंकिता जिसको 2022 में जिंदा जलाकर मार दिया गया था। कल कोर्ट ने इस मामले के आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई। हम इस सजा का स्वागत करते हैं, साथ- साथ हम सरकार से आग्रह करेंगे कि जब अंकिता को जलाया गया था और जब वो रिम्स में जिंदगी और मौत से लड़ रही थी तो उसने बयान दिया था कि जिन्होंने भी उसे जलाकर मारा है उसे फांसी की सजा हो।

आरती कुजुर ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि वो फास्ट ट्रैक कोर्ट की सजा के खिलाफ अपील में हाई कोर्ट जाए और आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग करे। साथ ही आरती कुजुर ने कहा कि इस मामले में दुमका के तत्कालीन डीएसपी नूर मुस्तफा ने जिस तरह से आरोपियों को बचाने के लिए उम्र के साथ छेड़छाड़ किया। आरोपी को नाबालिग बनाने के लिए उम्र प्रमाणपत्र के साथ छेड़छाड़ किया। इसके खिलाफ सरकार ने क्या कार्रवाई की और इस मामले में आरोपी शाहरुख के बंगलादेशी संगठन से जुड़े होने के जो सबूत मिले और लव जेहाद के जो साक्ष्य मिले उस पर क्या कार्रवाई की गयी।

वहीं मध्यप्रदेश की भाजपा प्रवक्ता राफिया नाज ने कहा कि राज्य में जब से गठबंधन की सरकार बनी है। पुरके प्रदेह में 18 हजार से ज्यादा महिला उत्पीड़न,  हत्या बलात्कार के केस दर्ज हुए हैं। उसमें सरकार की तुष्टिकरण की नीति के कारण 8 हजार से ज्यादा मामलों में अब तक अनुसंधान तक नहीं हुआ है, ये अपने आप मे चिंताजनक स्थिति को बताता है कि सरकार की तुष्टिकरण की नीति के कारण किस तरीके से प्रदेश में महिला खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं।

Content Editor

Khushi