लोगों से इमोशनली कनेक्ट होने बेंगाबाद पहुंची इंडी गठबंधन की प्रत्याशी कल्पना सोरेन, आदिवासी युवाओं को दिया ये सुझाव

3/21/2024 10:56:41 AM

Giridih: उपचुनाव में गांडेय सीट से इंडी गठबंधन की संभावित उम्मीदवार और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन बीते बुधवार को बेंगाबाद पहुंची जहां बेंगाबाद के मिड वे ग्रीन रेस्टोरेंट में कल्पना सोरेन का स्वागत गिरिडीह के सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, राज्यसभा सांसद डॉ. सरफराज अहमद और जिप सदस्य सह झामुमो नेत्री हिंगामुनी मुर्मू ने बुके देकर किया।

इस दौरान वहां मौजूद झामुमो और कांग्रेस के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं से कल्पना सोरेन ने मुलाकात की। बताते चले कि गांडेय उपचुनाव में कल्पना सोरेन संभावित प्रत्याशी है। सिर्फ एलान होने की औपचारिकता है। लिहाजा, उपचुनाव की घोषणा के बाद कल्पना सोरेन अपने दो दिवसीय प्रवास में गिरिडीह के बेंगाबाद पहुंची और जहां अब कल्पना सोरेन गांडेय और बेंगाबाद में कार्यकर्ताओं से संवाद करेगी, लेकिन इन 2 दिनों के प्रवास में कल्पना का प्रयास होगा कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी को गांडेय क्षेत्र की जनता से इमोशनली कनेक्ट कर सके। लिहाजा, अपने इस प्रयास में अगर कल्पना सफल हुई तो उपचुनाव में जीत के उड़ान को कल्पना पूरा कर सकती है। वहीं, कल्पना सोरेन का बेंगाबाद पहुंचने के बाद स्वागत हुआ।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को बेंगाबाद में कार्यकर्ताओं से कल्पना सोरेन रुबरु हो सकती है, लेकिन गांडेय के आदिवासी बहुल कैराडाबर में कल्पना सोरेन का कार्यक्रम हुआ। वह महिलाओं से एक घरेलू गृहिणी की तरह मिली। इस दौरान कल्पना सोरेन ने वहां मौजूद ग्रामीणों के बीच इमोशनली कनेक्ट करने के लिए संथाली भाषा में संवाद किया। कल्पना ने कहा कि अब वक्त आ चुका है कि राज्य के हर आदिवासी परिवार शिक्षा को एक बड़े हथियार के रुप में इस्तेमाल करे। इस दौरान कल्पना ने आदिवासी युवाओं को शिक्षा के प्रति गंभीर होने का सुझाव दिया। 

Content Editor

Khushi