झारखंड में पति के साथ ईडी ऑफिस पहुंची आईएएस पूजा सिंघल, पूछताछ जारी

5/10/2022 3:21:46 PM

रांचीः झारखंड मेंआईएएस पूजा सिंघल मंगलवार को अपने पति अभिषेक झा के साथ ईडी ऑफिस पहुंची और उनसे पूछता शुरू हो गई। पूजा सिंघल से पहले उनके सीए सुमन कुमार भी ईडी ऑफिस पहुंचे थे। इसे लेकर ऑफिस के बाहर सुरक्षा बढ़ायी गई है। आईएएस पूजा सिंघल की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं।

ईडी ने आज बताया कि खूंटी में हुए मनरेगा घोटाले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )की टीम पूजा सिंघल से पूछेगी कि उनके खाते में आय से अधिक 1.43 करो रुपए कहां से आए। उनके निजी खाते से 16.57 लाख रुपये सुमन सिंह के खाते में क्यों ट्रांसफर किए गए। उल्लेखनीय है कि ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल और उनके करीबियों से जुड़े करीब 25 ठिकानों पर दो दिन तक छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपए और लगभग 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे।


इसके बाद ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए समन नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया था। पूजा सिंघल मंगलवार सुबह 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंची है। जहां उनसे ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। ईडी ने पिछले दो दिन से आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से पूछताछ की। पूछताछ ईडी के एयरपोटर् स्थित ऑफिस में की गई है। ईडी ने पति को सीए सुमन कुमार के आमने सामने बैठाकर पूछताछ की थी। वहीं दूसरी ओर आईएएस पूजा सिंघल उद्योग एवं खान विभाग की सचिव 31 मई तक छुट्टी पर चली गई है। उन्होंने मुख्य सचिव को इसकी जानकारी देते हुए कार्मिक विभाग को सूचित किया है।

Content Writer

Diksha kanojia