स्कूल प्रबंधन की डांट से आहत छात्र फांसी पर झूला, ग्रामीणों में आक्रोश

10/28/2022 4:58:27 PM

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब स्कूल प्रबंधन द्वारा डांट लगाने पर छात्र ने खुद को फांसी लगा ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, ग्रामीणों में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश है।

बिना यूनिफॉर्म बदले छात्र ने लगाई फांसी
मामला जिले के बगोदर स्थित नेहरू पब्लिक स्कूल का है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को बगोदर के दोंदलो गांव का रहने वाला 10वीं क्लास का छात्र राकेश कुमार स्कूल में थोड़ी लेट पहुंचा, जिसकी वजह से स्कूल के संचालक नागेश्वर महतो ने उसे खूब डांट-फटकार लगाई और उसके साथ मारपीट भी की। साथ ही उसे घर भेज दिया गया। इस बात को लेकर छात्र ने तनाव में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यहां तक कि छात्र ने स्कूल से आने के बाद यूनिफॉर्म भी नहीं बदली थी। परिजनों ने छात्र की मौत का जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन को ठहराया है।

हरेंद्र कुमार ने जताई नाराजगी
इस मामले में उप प्रमुख हरेंद्र कुमार सिंह ने स्कूल प्रबंधन के इस व्यवहार पर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि छात्र अगर लेट से पहुंचा था या फीस समय पर जमा नहीं करता था, तब इस परिस्थिति में स्कूल प्रबंधन को उसके अभिभावक से संपर्क करना चाहिए था। न कि प्रार्थना के समय बच्चों की उपस्थिति में उसे डांट-फटकार लगानी थी। उन्होंने अन्य स्कूल प्रबंधकों से इस तरह का व्यवहार बच्चों से नहीं करने की अपील की है।

Content Editor

Khushi