कैसे लगी आग? सब्जी लेने बाजार गई थी मां, घर आकर देखा तो आग में झुलसे मिले 2 मासूम बच्चे, मौत

2/1/2023 5:01:38 PM

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां घर में आग लगने से 2 मासूम भाई-बहन जिंदा जल गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बच्चों को घर छोड़कर बाजार गई थी मांएं
मामला जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के चेचकपी गांव का है। जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार को 4 वर्षीय साक्षी और 3 वर्षीय अभिशान दोनों की मांएं बाजार में सब्जी खरीदने गई थी। इस दौरान बच्चे घर के कमरे में रखे पुआल पर खेल रहे थे। अचानक घर में आग लग गई, जिससे दोनों मासूम बच्चे आग में जिंदा जल गए। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बच्चों की हालत देखकर मांओं की निकली चीख
वहीं, कमरे से धुआं निकलते देखकर ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित किया। दोनों बच्चों की मां जब बाजार से लौट कर घर पहुंची तो बच्चों की हालत देख उनके मुंह से चीख निकल गई। बच्चों के शव को देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों के पिता बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। हर कोई घटना को लेकर सदमे में है।

परिजनों को मुआवजा देने की मांग की गई
घटना की सूचना के बाद जिला परिषद सदस्य कुमकुम देवी और मुखिया रीता देवी ने मृतकों के परिजन से मिलकर सांत्वना व्यक्त की। आर्थिक मदद की। जिला प्रशासन से आपदा राहत के तहत मुआवजा देने की मांग की।


 

Content Editor

Khushi