हूल दिवस पर बोले हेमंत सोरेन- जब तक झारखंड रहेगा शहीदों का नाम स्वर्णाक्षर में लिखा जाएगा

6/30/2020 5:13:40 PM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज हूल दिवस के मौके पर राज्य के शहीदों के सपनों को साकार करने में लोगों से साथ आने की अपील की और कहा कि जब तक झारखंड रहेगा शहीदों का नाम स्वर्णाक्षर में लिखा जाता रहेगा।

सोरेन ने हूल दिवस के अवसर पर मंगलवार को राजधानी रांची मे संताल विद्रोह के नायकों की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि विद्रोह का नेतृत्व करने वाले सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और फूलो-झानो के साथ-साथ विद्रोह में बलिदान देने वाले सभी वीर सदैव झारखंडवासियों को प्रेरित करेंगे यह महत्वपूर्ण दिवस है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में कार्यक्रम करना संभव नहीं था। व्यक्तिगत रूप से लोग इस दिवस को मना रहें हैं। उम्मीद है कि जब तक झारखंड रहेगा शहीदों का नाम स्वर्णाक्षर में लिखा जाता रहेगा।


सीएम ने कहा कि सभी झारखंडवासी इस गौरवपूर्ण दिवस के अवसर पर वीर शहीदों का स्मरण करें ताकि आने वाली पीढ़ी वीरों की गाथा से अवगत हो गौरवान्वित हो सके। इसी के साथ ही कांग्रेस से कई नेताओं जैसे मंत्री आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता ने मोराबादी स्थित सिद्धू कानहु पार्क में सिद्धू कान्हू के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। माल्यार्पण के बाद मीडिया से बात करते हुए नेताओं ने कहा कि विद्रोह का नेतृत्व करने वाले सिदो, कान्हू, चांद, भैरव, फूलों और झानों के साथ-साथ विद्रोह में शहादत देने वाले सभी वीरों का बलिदान सदैव झारखण्डवासियों को प्रेरित करेगा।

Edited By

Diksha kanojia