हेमंत सोरेन ने की झारखंड स्थापना दिवस समारोह की तैयारियां की समीक्षा

10/28/2021 1:49:06 PM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस समारोह अपने आप में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को झारखण्ड स्थापना दिवस समारोह की तैयारियां की समीक्षा करते हुए कहा कि उससे भी महत्वपूर्ण है राज्यवासियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करना।

इसको पूरा करने के लिए हमने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की योजना बनाई थी। लेकिन संक्रमण की वजह से यह संभव नहीं हो सका। कोरोना संक्रमण काल से हम धीरे धीरे बाहर आ रहें हैं। अब हम सामान्य जीवन की ओर बढ़ रहें है। अब आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसके तहत स्थापना दिवस के बाद यानी 16 नवंबर से ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन सभी विभाग करे। शिविर के माध्यम से लोगों के लंबित मामलों का निष्पादन करें। साथ ही, नई योजनाओं से उन्हें जोड़ें।

श्रमिकों को जॉब कार्ड, असंगठित श्रमिकों का ई-श्रम पोटर्ल में निबंधन, रोजगार सृजन योजना, पेंशन योजना, आय/जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, वन पट्टा से लोगों को आच्छादित करने की प्रक्रिया को प्रमुखता दें। शिविर आयोजन को लेकर अभी से तैयारी आरंभ करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि नियुक्ति नियमावली में आ रही अड़चनें जल्द से जल्द दूर हों, जिससे नियुक्ति प्रक्रिया की ओर हम बढ़ सकें।

Content Writer

Diksha kanojia