हेमन्त सोरेन ने सब-स्टेशन बरहेट एवं पाकुड़-राजमहल द्विपथ लिलो संचरण लाइन का किया उद्घाटन

Tuesday, Jul 23, 2024-08:29 AM (IST)

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि मुख्य रूप से साहेबगंज के बरहेट आने का उद्देश्य आप ग्रामीणों के घरों को रोशन करना है। सोरेन ने साहेबगंज जिला के बरहेट प्रखंड अंतर्गत सिंगा मैदान में आयोजित 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन (बरहेट) एवं 132 केवी (पाकुड़-राजमहल) द्विपथ लिलो संचरण लाइन का शुभारम्भ एवं विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास तथा परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शहर का घर हो या फिर गांव में बसा कोई झोपड़ी अब सभी घर रोशन रहे, यही हमारा उद्देश्य है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर ऊर्जा, हर घर बिजली की उपलब्धता उनकी सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह संकल्प हम लोगों का था कि शहर ही नहीं बल्कि गांव में भी बिजली की पर्याप्त सुविधा होनी चाहिए। लम्बे समय से बरहेट आसपास क्षेत्र में निवास करने वाले ग्रामीण बिजली की समस्या का दंश झेल रहे थे आज उसका निदान उनकी सरकार कर रही है। आज हमसभी लोग यहां इन्ही समस्याओं का समाधान करने के लिए एकत्रित हुए हैं। आज आप सभी की उपस्थिति में बरहेट बिजली सब-स्टेशन ग्रिड का विधिवत उद्घाटन हुआ है।

PunjabKesari

वहीं हेमन्त सोरेन ने कहा कि सिर्फ बिजली ग्रिड का उद्घाटन ही नहीं हुआ है बल्कि राज्य के हमारे गरीब, गुरबा, गांव-देहात के लोग जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनके लिए भी राज्य सरकार ने बड़ी सौगात देने का काम किया है। अब राज्य सरकार झारखंडवासियों को 200 यूनिट बिजली भी मुफ्त उपलब्ध करवा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कई जगह से यह शिकायत आती है कि किसी के घर में मीटर नहीं लगा है फिर भी बिजली का बिल आ रहा है और उन्हें 200 यूनिट का लाभ नहीं मिल रहा है। इन सभी शिकायतों का समाधान हम लोग शीघ्र कर देंगे। आगामी 24 तारीख को आयोजित होने वाले कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। ताकि राज्यवासियों की बिजली से संबंधित सभी समस्या का समाधान हो सके।

सीएम ने कहा कि यह सिर्फ उद्घाटन नहीं है बल्कि बिजली विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि यह ग्रिड सब-स्टेशन सुचारू रूप से संचालित होनी चाहिए। ग्रिड सब-स्टेशन में ब्रेकडाउन न के बराबर हो इसका पुख्ता इंतजाम रहे। इसमें किसी भी प्रकार से बाधा उत्पन्न न हो और ब्रेकडाउन की स्थिति नही आनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिर से 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम का शुभारंभ होने जा रहा है। जल्द हमारी सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के 21 वर्ष से अधिक और 50 वर्ष से कम उम्र की पात्र महिलाओं को सम्मान राशि देगी। लगभग 40 लाख महिलाएं इस योजना के दायरे में आएंगे और उन्हें योजना के लाभ मिलेगा।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत जल्द पुलिस बहाली के लिए दौड़ का आयोजन होगा। इसकी तैयारी हो गई है। सिपाही भर्ती के लाखों आवेदन प्राप्त हुए हैं उसकी भी बहाली शुरू हो जाएगी। कुछ दिनों पूर्व 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत तेजी से अड़चनों को दूर कर नियुक्ति की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। नियुक्ति देने का सिलसिला निरंतर जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static