हेमंत सोरेन ने लातेहार को दी सौगात, वेंटिलेटर युक्त ICU का किया उद्घाटन

6/9/2021 4:01:32 PM

लातेहारः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लातेहार जिले बड़ी सौगात देते हुए मंगलवार को सदर अस्पताल परिसर में बने 12 बिस्तरों वाले वेंटिलेटर युक्त आईसीयू का उद्घाटन किया। सोरेन ने लातेहार सदर अस्पताल समेत बारियातु, महुआडांड़, बरवाडीह एवं चंदवा में स्थापित 10 बिस्तरों वाले ऑक्सीजन पाईपलाईन युक्त कोविड केयर सेंटर का भी उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने सदर अस्पताल में बने एमओएसस प्लांट की भी ऑनलाइन शुरुआत की।

ऑनलाइन उदघाटन समारोह में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावा सांसद सुनील कुमार सिंह, लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम, मनिका विधायक रामचंद्र सिंह एवं उपायुक्त अबु इमरान भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में आधुनिक आईसीयू का शुभारम्भ होना हर्ष की बात है। सीमित संसाधन के बावजूद सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास कर रही है। हमें रूकना नहीं है, निरंतर स्वास्थ्य सुविधाओं को विकसित कर आगे बढ़ना है।

उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे स्वास्थ्य सर्वे की विस्तृत विवरणी तैयार करें ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा के सुद्दढ़ीकरण के लिए आधारभूत संरचनाओं को विकसित किया जा सके। साथ ही उन्होंने अधिकारियों और जिलेवासियों से कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सजग रहने की अपील की।

Content Writer

Diksha kanojia