बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के संरक्षण में खड़ी है हेमंत सरकार: बाबूलाल मरांडी

5/24/2022 1:28:18 PM

 

रांचीः झारखंड में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की नेता एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर कड़ा हमला बोला। मरांडी आज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घुसपैठियों के खिलाफ दायर याचिका पर राज्य सरकार द्वारा दिये गए हलफनामे पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जिसप्रकार से गोलमटोल जवाब सुप्रीम कोर्ट में दिए हैं उससे स्पष्ट है कि राज्य सरकार बंगलादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के पक्ष में खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि आज राज्य सरकार द्वारा राज्य से अवैध घुसपैठियों को बाहर करने की याचिका का विरोध करने की खबर अखबारों की सुर्खियां हैं। सच्चाई यह है कि झारखंड में बढ़ते घुसपैठ से राज्य में जनसंख्या असंतुलन, डेमोग्राफिक बदलाव बड़े पैमाने पर हुआ है। विशेषकर राज्य के संथालपरगना क्षेत्र में।

इस क्षेत्र के साहेबगंज, पाकुड़ जिला तो घुसपैठियों से भरा पड़ा है। इन घुसपैठियों में बांग्लादेशी एवम रोहिंग्या शामिल हैं। मरांडी ने कहा कि इन घुसपैठियों का राज्य के रोजी रोजगार पर कब्जा बढ़ रहा।अवैध उत्खनन में शामिल हैं। ये घुसपैठिये मवेशियों की तस्करी के साथ बांग्लादेश तक अवैध व्यापार को चला रहे। गलत तरीके से आधार कार्ड, पैन कार्ड बनाकर ऐसे लोग संथालपरगना के आदिवासियों, मूलवासियों का हक छीन रहे है। लेकिन राज्य सरकार घुसपैठियों को वोट बैंक बना रही।

Content Writer

Diksha kanojia