झारखंड के आदिवासियों के हितों की रक्षा करने में हेमंत सरकार नहीं सक्षम: भाजपा

9/23/2020 1:21:38 PM

रांचीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार राज्य के आदिवासी एवं मूलवासी के हितों की रक्षा करने में सक्षम नहीं है।

जानकारी के अनुसार, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में नियोजन नीति पर मुख्यमंत्री के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के नियोजन नीति पर वर्तमान सरकार ने अपना सही पक्ष नही रखा। रघुवर सरकार के द्वारा बनाई स्थानीय नीति को न्यायालय ने सही ठहराया था लेकिन यह सरकार नियोजन नीति पर सही बचाव नहीं कर पाई जिससे हजारों आदिवासी मूलवासी युवाओं के ऊपर नौकरी का संकट खड़ा हो गया।

शाहदेव ने कहा कि हेमंत सरकार जब 1985 कटऑफ डेट की सुरक्षा नहीं कर सकी तो 1932 के कटऑफ डेट को क्या कर पाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को बचाने के लिए सरकार नामी वकीलों के माध्यम से सरकार का पक्ष मजबूती से रखती है लेकिन जब राज्य के आदिवासी मूलवासी युवाओं के रोजगार की रक्षा करने की बात है वहां सरकार पक्ष रखने में हरीश साल्वे और नरीमन जैसे वकीलों को नहीं लाती है। यह पूरी तरह निक्कमी एवं अपने बातों से पलटने वाली सरकार है।

Diksha kanojia