कोरोना संक्रमितों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने में हेमंत सरकार विफल: लुईस मरांडी

8/2/2020 4:15:41 PM

दुमकाः झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने शनिवार को हेमंत सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य की हेमंत सरकार कोराना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने एवं संक्रमितोंं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

जानकारी के अनुसार, डॉ. मरांडी ने आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दुमका समेत राज्य में कोराना संक्रमण के प्रसार से शहरी और ग्रामीण इलाकों में भय का वातावरण है। इस तीन महीने के दौरान राज्य सरकार द्वारा शहरी और ग्रामीण इलाकों में कोरोना से बचाव के मद्देनजर सेनिटाइजेशन तक का कार्य नहीं किया जा सका है। इससे सरकार की प्रशासनिक विफलता साबित हुई है।

भाजपा की नेता ने कहा कि कोरोना पोजिटिव मरीजों के लिए बनाए गए कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में इलाजरत संक्रमितों को समुचित चिकित्सा सुविधा और पर्याप्त भोजन मुहैया कराना तो दूर उन्हें पीने का शुद्ध पानी भी नही नहीं है। इन अस्पतालों में नियमित साफ-सफाई और शौचालय की बेहतर सुविधा नहीं किये जाने से स्थिति नारकीय हो गई है। सरकारी स्तर पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने पर अविलंब ध्यान देने की जरूरत है।

मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कोरोना काल में हर वर्ग को राहत पहुंचाने के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन वास्तव स्थित बिल्कुल उलट है। राज्य सरकार या जिला प्रशासन संक्रमित एवं उनके परिजनों की सुधि नहीं ले रही है। उन्होंने दावा किया कि कोविड हॉस्पिटल, क्वॉरंटाइन सेंटर में रह रहे परेशान लोगों को समुचित सुविधा मुहैया कराने में पूरी तरह विफल होने की वजह से मुख्यमंत्री हेमंत सरकार का ग्राफ नीचे गिरा है।

पूर्व मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने काफी बेहतर कार्य किया है। केन्द्र सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के निर्देशों के अनुरूप समय समय पर आवश्यक मार्गदर्शन जारी करने का अनुपालन सुनिश्चित कराया है। केन्द्र सरकार ने ससमय साहसिक और कारगर कदम उठा कर पूरी दुनिया में मिसाल पेश की है।
 

Edited By

Diksha kanojia