RJD सुप्रीमो लालू यादव के पासपोर्ट रिलीज करने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई टली, 14 जून को होगा फैसला

6/10/2022 1:30:36 PM

 

रांचीः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पासपोर्ट रिलीज करने से जुड़ी याचिका पर रांची स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई शुक्रवार को टल गई। वहीं अब मामले की अगली सुनवाई 14 जून को होगी।

14 जून को सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई के बाद ही यादव के पासपोर्ट रिलीज करने के मसले पर फैसला आ जाएगा। इसलिए फिलहाल इलाज के लिए लालू प्रसाद यादव के सिंगापुर जाने फैसले पर ग्रहण लग गया है। राजद प्रमुख की ओर से सीबीआई की विशेष अदालत में याचिका दायर कर पासपोर्ट रिलीज करने की मांग की है। उनकी ओर से अदालत को यह जानकारी दी गई है कि वे किडनी सहित अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित है और इलाज के लिए सिंगापुर के चिकित्सकों से संपर्क में है। वहीं सिंगापुर में इलाज के लिए पासपोर्ट की जरूरत है। इस मामले में स्पेशल कोर्ट में एक तिथि को सुनवाई भी हो चुकी है।

ज्ञातव्य हो कि चारा घोटाले मामले में सुनवाई के दौरान सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट जब्त कर लिया है। वहीं सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के 5 अलग-अलग मामलों में सजा सुनाई है, बाद में सजा की आधी अवधि पूरा होने पर उन्हें सशर्त जमानत भी मिल गई है लेकिन इसमें पासपोर्ट अदालत में जमा करने और मोबाइल नंबर नहीं बदलने की शर्त शामिल है।
 

Content Writer

Nitika