RIMS परिसर में स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित, ठीक हुए लोगों से की ये अपील

9/24/2020 11:18:56 AM

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में स्थित रिम्स (Rajendra Institute of Medical Sciences) अस्पताल के परिसर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को प्लाज्मा डोनेट कर चुके चिकित्सकों को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे डिपार्टमेंट में जितने भी योद्धा है सेवा करते हुए मानवीय दृष्टिकोण से परमात्मा का काम कर रहे हैं। साथ जिन्होंने भी प्लाज्मा डोनेट किया है उन्हें सरकार की ओर से आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि जितने भी स्टाफ कोरोना महामारी से जंग जीतने के लिए सेवा कर रहे हैं और उनकी शहादत हो गई, सरकार उन्हें नमन करती है। उनके इस शहादत को नहीं भुलाया जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी कोरोना पॉजिटिव होकर ठीक हो गए हैं उन्हें प्लाज्मा डोनेट के लिए आगे आना चाहिए साथ ही यह भी कहा मेरा भी ए नेगेटिव ब्लड ग्रुप है और मैं बहुत जल्दी प्लाज्मा डोनेट करूंगा। गुप्ता ने कहा कि पूरे भारतवर्ष में प्लाज्मा थेरेपी में हमारा झारखंड दसवें स्थान पर है। कोरोना जांच में भी हमारा राज्य अच्छा कार्य कर रही है, साथ ही रिकवरी रेट भी हमारे राज्य का काफी अच्छा है। ||

बन्ना गुप्ता ने राज्य वासियों से अपील करते हुए कोरोना काल में सोशलिस्ट डिस्टेंस का पालन के साथ ही इससे जुड़ी सावधानियां बरतने की भी लोगों से अपील की। वहीं मौके पर सम्मानित हुई कोरोना वारियर्स रिम्स के जूनियर डॉक्टर सलोना समर्थ ने सरकार के इस पहल का प्रशंसा किया। साथ ही लोगों से कोरोना से भय मुक्त रहते हुए इससे जुड़ी सावधानियां बरतने और जांच कराने की सलाह दी। 

Diksha kanojia