स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने न्यायालय में पूर्व मंत्री सरयू राय के विरुद्ध दायर किया शिकायतवाद

4/25/2022 1:00:49 PM

 

रांचीः झारखंड के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने सोमवार को जमशेदपुर के जिला न्यायालय में पूर्व मंत्री एवं विधायक सरयू राय के विरुद्ध शिकायतवाद दायर कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री के प्रेस सलाहकार सह पीए संजय ठाकुर ने आज बताया कि विधायक सरयू राय को एक कानूनी नोटिस भेजा गया था जिसमें उनके द्वारा लगाये गये आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री से माफी मांगने की बात कही गई थी। नोटिस में यह भी कहा गया था कि यदि नोटिस मिलने के तीन दिनों के अंदर सरयू राय मंत्री बन्ना गुप्ता से माफी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा। ठाकुर ने बताया कि सत्यमेव जयते, सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं, गलत भ्रामक और बेनुनियाद आरोप के खिलाफ आज मंत्री बन्ना गुप्ता ने शिकायत दर्ज करवाया है, अब जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

कोर्ट मे मंत्री बन्ना गुप्ता ने मानहानि के तहत आपराधिक मुकदमा आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मुकदमा दायर की है। गौरतलब है कि प्रोत्साहन राशि मे कथित अनियमितता को लेकर सरयू राय ने मंत्री बन्ना गुप्ता पर आरोप लगाए थे, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने प्रेस रिलीज जारी कर स्पष्ट किया था कि इस मामले मे कोई वित्तीय अनियमितता नहीं हुई है और पुरे मामले मे नियमानुसार कार्रवाई की गई है।

इस मामले मे मंत्री गुप्ता ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पूरी प्रक्रिया प्रमाणित डाक्यूमेंट्स के साथ प्रस्तुत किया था और स्थिति स्पष्ट की थी। साथ ही उन्होंने इस मामले के गंदी राजनीति होने के बाद स्वयं एवं मंत्री कोषांग के सभी कर्मियों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को वापस करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दे दिया था।

Content Writer

Diksha kanojia