जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अब 5 फरवरी को सुनवाई, कोर्ट ने मांगी लालू की हेल्थ रिपोर्ट

1/22/2021 1:43:26 PM

 

रांचीः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव से जुड़े जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अब झारखंड हाईकोर्ट में 5 फरवरी को सुनवाई होगी। दरअसल, कोर्ट ने लालू यादव की हेल्थ रिपोर्ट मांगी है।

हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं में राज्य सरकार पर लालू यादव को विशेष छूट प्रदान करने का आरोप लगाया गया है। इनमें कहा गया कि लालू यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं, लेकिन उन्हें रिम्स के वार्ड से हटाकर केली बंगला भेजा गया, जहां उनसे राजद कार्यकर्ता बेरोक-टोक मुलाकात करते रहे। वहीं इससे पहले कोर्ट ने राज्य सरकार से जेल नियमावली के कथित उल्लंघन मामले की विस्तृत जानकारी मांगी थी। सीबीआई की ओर से यह आरोप लगाया गया था कि लालू प्रसाद धड़ल्ले से जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं। यह हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना है। ऐसे में उन्हें जेल में शिफ्ट किया जाए।

बता दें कि राजधानी रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू यादव की गुरुवार को अचानक तबीयत खराब हो गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप और राजद सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद उन्हें देखने पेइंग वार्ड पहुंचे।

Nitika