हेमंत सरकार के कार्यकाल में दलित और आदिवासी बेटियों के साथ दरिंदगी का दौर जारी: BJP

12/2/2020 11:13:39 AM

रांचीः भाजपा ने मंगलवार को कहा कि खूंटी के कर्रा इलाके में एक नाबालिग आदिवासी बच्ची के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने पूरे सरकारी तंत्र की पोल एक बार फिर से खोल दी है तथा साबित कर दिया है कि राज्य में दलित और आदिवासी बेटियां सुरक्षित नही हैं।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मंगलवार को एक बयान में आरोप लगाया कि इस सरकार के कार्यकाल में पिछले 11 महीने में बलात्कार की घटनाएं लगातार हो रही हैं। आदिवासी और दलित बेटियां भी बड़ी संख्या में दरिंदगी का शिकार बन रही हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड में बच्चियों के साथ लगातार सामूहिक बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। इस वर्ष अब तक बलात्कार की 1,300 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के नेता चुप्पी साधे रहते हैं। यह बहुत ही शर्मनाक है।

प्रतुल ने कहा कि राज्य की बेटियों की सुरक्षा के लिए हेमंत सोरेन सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए। उल्लेखनीय है कि खूंटी के कर्रा में एक नाबालिग लड़की ने अपने दोस्त और उसके साथियों पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया है जिसके बाद पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

Diksha kanojia