गुमलाः ग्रामीणों ने पीएलएफआई के 1 नक्सली को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

9/15/2020 11:57:05 AM

गुमलाः झारखंड के गुमला जिले में सदर थाना क्षेत्र के टैसेरा गांव में आज सुबह सैकड़ों ग्रामीणों ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के एक उग्रवादी संदीप तिर्की को पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि पीएलएफआई नक्सली की मौत के बाद घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए हैं। जनार्दनन ने बताया कि तिर्की ने रविवार को अपने एक सहयोगी के साथ एक युवक से मोबाइल लूट लिया था। विरोध करने पर पिस्तौल दिखा कर उसने युवक को धमकाया था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पीड़ित युवक लोकनाथ सिंह की माता ने गुमला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रविवार को ही संदीप के साथी पूरन साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पुलिस ने उसके पास से एक पिस्तौल और छीना गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि इस घटना से बौखलाया तिर्की कल रात अपने कुछ साथियों के साथ पीड़ित युवक के गांव पहुंच गया और पुलिस में शिकायत करने वाले युवक लोकनाथ और उसके परिजनों को धमकाने लगा, डर से लोग घरों से बाहर नहीं निकले लेकिन संदीप के गांव छोड़कर जाने के बाद सभी ग्रामीण एकत्र होकर गए और उन्होंने आपस में विमर्श कर संदीप को ठिकाने लगाने की तैयारी कर ली।

अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों ने इसी योजना के तहत आज तड़के संदीप के घर के आस-पास घेरेबंदी कर ली और उसे तलाशने लगे। नक्सली संदीप जैसे ही घर से बाहर निकला ग्रामीणों ने उसे खदेड़ा तो वह भागने लगा। इस पर ग्रामीणों ने घेर कर उसी जमकर पिटाई की जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना का कारण आपसी दुश्मनी है अथवा यह घटना स्वयं स्फूर्त थी इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

Diksha kanojia