गुमलाः अवैध बालू माफियाओं पर प्रशासन ने की करवाई, पूरे क्षेत्र में मचा हड़कंप

6/3/2022 5:53:45 PM

 

गुमलाः झारखंड के गुमला जिले के सिलाफारी में अवैध बालू माफियाओं पर प्रशासन का बुलडोजर चढ़ने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

मामला गुमला जिला के सिलाफारी के समीप अवैध बालू के स्टॉक के ऊपर एसडीएम रवि आनंद, खनन पदाधिकारी रामनाथ राय, एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, जिला परिवहन पदाधिकारी विजय सिंह बिरुवा समेत कई अन्य पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी एवं सशस्त्र बलों के द्वारा अवैध बालू का तैयार पहाड़ को जब्त करने के लिए जबरदस्त कार्रवाई करते हुए छापेमारी की गई। तब वहां अवैध स्टॉक करने वाले इसका विरोध करने लगे। जिसके बाद सशस्त्र बलों की तैनाती में छापेमारी की कार्रवाई करते हुए बालु को जब्त करके ले जाया गया।

इसे प्रशासन की बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि पूरे गुमला जिले में अवैध बालू का धंधा बहुत ही तेजी से फल-फूल रहा है जहां रात के अंधेरे में रोज सैकड़ों ट्रक हाईबा में चोरी-छिपे यहां का नदियों का बालू चोरी करके ऊंचे दामों पर बाहर बेच रहे हैं। इसमें प्रशासन की भी भूमिका संदेहास्पद है क्योंकि इतने पहाड़ जैसे हजारों ट्रक के बालू का स्टॉक नेशनल हाईवे के बगल में पाया जाना और इतने दिनों तक इस पर कार्रवाई नहीं होना संदेह के घेरे में है और कहीं ना कहीं विभाग की मिली भगत से यह खेल हो रहा था लेकिन सरकार का आदेश आने के बाद प्रसाशन हरकत में आ रही है लेकिन प्रसाशन दबे जुबान में काली कमाई पर रोक लग जाने से चिंता में है।वहीं अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद ने बताया की जिले उपायुक्त के निर्देश पर करवाई की जा रही है जितने भीं अवैध है उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Diksha kanojia