पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर राज्यपाल रमेश बैस ने अर्पित की श्रद्धांजलि

7/27/2021 4:55:07 PM

 

रांचीः झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि प्रख्यात वैज्ञानिक, दूरदर्शी एवं विलक्षण प्रतिभा के अद्वितीय व्यक्तित्व डॉ. कलाम युवा वर्ग को सदा प्रेरित करने का कार्य करते थे। राज्यपाल ने मंगलवार को कहा कि देश की रक्षा एवं अनुसंधान के क्षेत्र में डॉ कलाम का योगदान सदैव आदरपूर्वक स्मरण किया जायेगा।

इस बीच राज्यपाल से आज विकास आयुक्त-सह-अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग अरूण कुमार सिंह ने राज भवन आकर भेंट की तथा राज्यपाल को राज्य में कोरोना-प्रसार पर नियन्त्रण की दिशा में किए गए कार्यों एवं वृहत स्तर पर किए जा रहे कोविड टीकाकरण अभियान की जानकारी दी। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे। इसके अलावा राज्यपाल-सह-झारखण्ड राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति बैस से विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने राज भवन आकर भेंट की तथा राज्यपाल को विगत दिनों सम्पन्न दीक्षांत समारोह की सफलता की जानकारी दी।

बाद में राज्यपाल बैस से आज एक्स आई एस एस राँची के निदेशक जोसेफ एम. कुजूर ने राज भवन आकर भेंट की तथा उक्त शिक्षण संस्थान की गतिविधियों की जानकारी दी। इसके बाद राज्यपाल बैस से आज विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एम. एन. देव ने राज भवन आकर भेंट की तथा विश्वविद्यालय के शैक्षणिक एवं प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी दी।

Content Writer

Diksha kanojia