राज्यपाल रमेश बैस ने वरिष्ठ पत्रकार और प्रसारक सुनील बादल के उपन्यास मोंय सुशीला का किया लोकार्पण

11/27/2021 11:10:10 AM

 

रांचीः झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने शुक्रवार को राजभवन में वरिष्ठ पत्रकार और प्रसारक सुनील बादल के उपन्यास मोंय सुशीला का लोकार्पण किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री बलबीर दत्त और वरिष्ठ व्यंग्यकार एवं साहित्यकार डॉ अशोक प्रियदर्शी भी मौजूद थे।

पद्मश्री बलबीर दत्त ने उपन्यास को एक अलग विधा से लिखा गया पठनीय उपन्यास बताया जबकि वरिष्ठ साहित्यकार डॉ अशोक प्रियदर्शी ने कहा है कि उपन्यास जीवंतता लिए हुए हैं और एक बार पढ़ना शुरू करते पर बीच में छोड़ना मुश्किल है। लेखक सुनील बादल ने बताया कि उपन्यास झारखंड की एक राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित घटना से प्रेरित काल्पनिक कहानी है जो थ्रिलर और अंत तक सस्पेंस से भरा है। उनकी साझा संस्करण वाली नौ पुस्तकें पहले आ चुकी हैं और यह उनका पहला उपन्यास है जिसका अंग्रेजी और नागपुरी में अनुवाद किया जा रहा है और जिसे शीघ्र ही प्रकाशित किया जाएगा।

कुछ अन्य पुस्तकें भी प्रकाशित होने वाली है जिसमें फिल्म एप्रिसिएशन का अंग्रेजी से हिंदी अनुवाद और आर्ट ऑफ इंटरव्यू हैं। नोशन प्रेस चेन्नई से प्रकाशित उपन्यास अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन बिक रही हैं और आज से नोशन प्रेस के 150 देशों के 30 हजार स्टोर्स में भी खुली बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगी।

Content Writer

Diksha kanojia