धुंआ निकलने पर कोडरमा स्टेशन पर रोकी गयी मालगाड़ी, दमकल विभाग को किया गया सूचित

1/31/2022 6:49:27 PM

 

कोडरमाः ओड़शिा के धर्मा पोटर् कंपनी साइडिंग से कोयला लेकर उत्तरप्रदेश के फिरोज गांधी थर्मल पावर प्रोजेक्ट जा रही एक मालगाड़ी के डब्बे में धुआं उठने की सूचना के बाद सोमवार को मालगाड़ी को कोडरमा स्टेशन पर रोका गया।

कोडरमा स्टेशन प्रबंधक एम.के महाराज ने सोमवार को बताया कि गोमो स्टेशन के समीप मेगा पावर ब्लॉक की वजह से कोयला लदी मालगाड़ी ट्रेन मधुपुर गिरिडीह लाइन होकर कोडरमा के रास्ते उत्तरप्रदेश अपने गंतव्य तक जा रही थी। इस दौरान मालगाड़ी के इंजन से आठवें डिब्बे में धुआ निकलने की सूचना पर मालगाड़ी को कोडरमा स्टेशन पर रोका गया। साथ ही इसकी सूचना रेलवे के वरीय अधिकारियों को देने के बाद दमकल विभाग को भी सूचित किया गया।

महाराज ने बताया कि कोडरमा स्टेशन पर दमकल विभाग, कोडरमा एवं केटीपीएस के दमकल वाहन ने संयुक्त रुप से मालगाड़ी के बोगी से उठते हुए धुएं पर काबू पाया। हालांकि, इंजन से आठवें डिब्बे में निकलते हुए धुएं को बुझाने के बाद दमकल की टीम ने कोयला लदी मालगाड़ी के 13 अन्य बोगी में भी धुआं निकलता हुआ पाया। जिसके बाद कोयला लदे सभी 13 वैगन में पानी की बौछार कर धुएं को बुझाया गया। मालगाड़ी के बोगी से निकलते धोने को बुझाने के बाद मालगाड़ी को अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia