हेमंत सोरेन ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- गरीबों को अनाज देना समस्या का समाधान नहीं

7/2/2020 5:25:10 PM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार द्वारा नवंबर तक गरीबो को अनाज देने की घोषणा पर सवाल उठाते हुए कहा कि गरीबों को अनाज देना समस्या का समाधान नही है। केंद्र को अन्य विकल्प पर भी सोचना चाहिए।

सीएम ने बुधवार को झारखंड सचिवालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो घोषणा कर दी पर अब देखना होगा कि इससे राज्यों में कितने लोगो को लाभ होता है। वहीं सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बाते तो कई की पर हूल दिवस का जिक्र तक नहीं किया। हूल क्रांति देश की पहली क्रान्ति थी। साथ ही कमर्शियल कोल माइनिंग पर पूछे गए सवाल पर कि केंद्र नवम्बर तक मान गई है, इस पर बोलते हुए हेमंत ने कहा की हमने तो आग्रह किया है और इसका कोई आधिकारिक जानकारी हमारे पास नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपनी प्रक्रिया में हैं, कि जो निर्णय हो वो राज्य हित में हो निर्णय हो। वहीं कोयला और खनन मजदूरों के 3 दिवसीय हड़ताल पर समर्थन के सवाल पर कहा कि जैसी जानकारी आ रही है कि कोयला, खनन मजदूर व्यवसायीकरण करने के विरुद्ध हड़ताल में जा चुके हैं ऐसे में सभी को लोकतंत्र में अपनी बातों को रखने का अधिकार है। सरकार को भी इनकी बातों का संज्ञान में लेना चाहिए। झारखंड से इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर लोग जुड़े हुए हैं।

Edited By

Diksha kanojia