Giridih: CM हेमंत और कल्पना सोरेन ने दिशोम मांझी थान में की पूजा, विस चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए की प्रार्थना

Saturday, Jul 20, 2024-12:36 PM (IST)

गिरिडीह: गिरिडीह के मधुबन सम्मेद शिखर पारसनाथ पहाड़ में आदिवासी समाज के मरंगबुरू दिशोम मांझी थान पूजा स्थल में बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी सह गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने संथाली संस्कृति के अनुसार पूजा -अर्चना किया।

PunjabKesari

पूजा की सारी विधि आदिवासी समाज के पुजारी और उनके सहयोगी बबलू हांसदा समेत कई पुजारियों ने संपन्न कराया। सीएम हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन ने राज्य में शांति और आने वाले चुनाव में जीत दर्ज कराने को लेकर प्राकृतिक की पूजा- अर्चना किया। सीएम हेमंत सोरेन और गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने इस दौरान पशु बलि देने के लिए पशुओं की भी पूजा- अर्चना किया। 4 पशुओं को चराने के बाद चारों पशुओं को बलि देने के लिए पारसनाथ पहाड़ से दूर ले जाया गया। इधर, मारांग बुरू दिशोम मांझी थान में सीएम हेमंत सोरेन और गांडेय विधायक कल्पना सोरेन का संथाली समाज के भक्तों द्वारा बुके देकर सम्मानित किया गया।

PunjabKesari

वहीं पूजा- अर्चना के बाद सीएम हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन ने पुजारियों के साथ आदिवासी महिलाओं के साथ कुछ पल के लिए बैठक किया और कई मुद्दे पर चर्चा की। जबकि मांझी थान के बाहर पहाड़ में पौधारोपण किया गया। खुद सीएम हेमंत और कल्पना सोरेन ने पौधारोपण किया। इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन मधुबन के क्षेत्रपाल भोमिया जी बाबा का मंदिर भी पहुंचे और दर्शन किया।

PunjabKesari

मौके पर डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा, सदर विधायक सुद्विया कुमार सोनू, राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, टुंडी विधायक मथुरा महतो, झामुमो नेता महालाल सोरेन के साथ सुरक्षा से जुड़ी हर गतिविधि पर खुद एसपी और एसडीपीओ सुमित प्रसाद नजर रखे हुए थे। चप्पे- चप्पे पर अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया था। इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन के साथ कल्पना सोरेन हेलीकॉप्टर से मधुबन के कल्याण निकेतन पहुंचे जहां उनका हेलीकॉप्टर लैंड किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static