केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी झारखंड में आज 31 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

3/23/2023 11:33:07 AM

रांची: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज (गुरुवार) को झारखंड में 13,296 करोड़ रुपये की 31 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में दिल्ली-कोलकाता और मुंबई-कोलकाता कॉरिडोर और भारतमाला पैकेज शामिल हैं, जिसके तहत रिंग रोड और बाईपास विकसित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- 4 दिन के नवजात शिशु की मौत मामले में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
ये भी पढ़ें- XLRI में जुटेंगे देश व दुनिया के दिग्गज, सप्लाई चेन मैनेजमेंट पर होगा मंथन

21 परियोजनाएं रांची से हैं संबंधित

एक अधिकारी ने बताया कि इनमें से 21 परियोजनाएं राज्य की राजधानी रांची से संबंधित हैं। इसमें रांची संबंधी परियोजना पर 9,453 करोड़ रुपये का अनुमानित निवेश होना है जबकि 9 परियोजनाएं जमशेदपुर से संबंधित हैं जिस पर 3,378 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। गडकरी एनएच-33 पर जमशेदपुर और महुलता के बीच 465 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 44 किलोमीटर लंबी सड़क राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

ये भी पढ़ें- झारखंड में भू जल दोहन पर अंकुश के लिए भू गर्भ जल अधिनियम बनाने की कार्रवाई प्रक्रियाधीन: मंत्री मिथिलेश
ये भी पढ़ें- लातेहार में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 10 लाख का इनामी और माओवादी कमांडर चंदन गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री का BJP की रैली को संबोधित करने का भी होगा कार्यक्रम
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के मुख्य महाप्रबंधक एस. के. मिश्रा ने बताया, “यह खंड जमशेदपुर के माध्यम से दिल्ली-कोलकाता और मुंबई-कोलकाता के बीच संपर्क प्रदान करेगा, जिससे यात्रा के समय में काफी कमी आएगी।” उन्होंने कहा कि यह परियोजना झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में वाणिज्यिक विकास को भी बढ़ावा देगी। पर्यटन को बढ़ावा देने और तेज यात्रा की सुविधा वाली परियोजनाओं के अलावा गडकरी द्वारा राज्य की अपनी यात्रा के दौरान अन्य कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री का यहां गोपाल मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित करने का भी कार्यक्रम होगा। ये भी पढ़ें-


 

Content Editor

Khushi