पलामू: नावा बाजार के पूर्व थाना प्रभारी लालजी यादव ने की आत्महत्या, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

1/12/2022 6:33:11 PM

 

डालटनगंजः झारखंड में पलामू जिले के नावा बाजार के पूर्व थाना प्रभारी लालजी यादव ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि हर दिन पुलिस अवर निरीक्षक लालजी यादव सुबह में उठ जाया करते थे, लेकिन मंगलवार की सुबह नहीं जगे। सुबह में उन्हें नहीं देख कर साथी पुलिसकर्मियों ने उनके क्वाटर्र में जाकर देखा जो वे फंदे पर लटके हुए थे। इसकी सूचना मिलते ही पूरे थाना परिसर में अफरा तफरी मच गई।

थाना के सारे कर्मी और जवान क्वाटर्र के आसपास जमा हो गए। बाद में इसकी सूचना जिले के पुलिस अधीक्षक और पलामू प्रक्षेत्र में पुलिस उप महानिरीक्षक समेत अन्य अधिकारियों को दी गई। उल्लेखनीय है कि जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने नावाबाजार के पूर्व थाना प्रभारी लालजी यादव को जिले के परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन से बहस के बाद निलंबित कर दिया था। दरअसल, डीटीओ ने नावा बाजार थाना क्षेत्र में कारर्वाई कर कई वाहन पकड़े थे और उसे नावा बाजार थाना में लगाने की बात कही थी, लेकिन थाना प्रभारी थाना परिसर में वाहन लगाने से इंकार कर दिया था।

थाना प्रभारी का कहना था कि कारर्वाई में उनकी पुलिस का इंवॉल्वमेंट नहीं है, इसलिए वह जप्त वालों को अपने थाना परिसर में नहीं लगा सकते। इससे नाराज डीटीओ ने इसकी शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक से की थी। छह जनवरी को लालजी यादव नावाबाजार थाना प्रभारी पद से हटाए गए थे और निलंबित किया गया था। इधर, रांची के बुढ़मू थाने में मालखाना का प्रभार देने गए थे वहां से वापस लौटने के बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली। निलंबन के चार दिनों के बाद पुलिसकर्मी द्वारा आत्महत्या किए जाने को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं। हालांकि आत्महत्या के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। मामले में छानबीन तेज की गई है।

इस बीच थाना प्रभारी लालजी यादव द्वारा आत्महत्या कर लेने की सूचना पर इलाके के बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए हैं और डालटनगंज- औरंगाबाद मुख्य पथ को थाना के समीप जाम कर दिया। इस दौरान ग्रामीण पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के खिलाफ नारेबाजी की। जाम को हटाने के लिए पुलिस के कई पदाधिकारी लोगों को समझाने में लगे हैं।

Content Writer

Diksha kanojia