हेमंत से मिली पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव, दुबई में बंधक युवकों को मुक्त करवाने का किया आग्रह

3/5/2021 2:59:18 PM

रांचीः झारखंड की पूर्व शिक्षा मंत्री गीताश्री उरांव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर दुबई में बंधक 2 युवकों को मुक्त करवाने के लिए पहल करने का आग्रह किया।

विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में सोरेन से पूर्व शिक्षा मंत्री उरांव ने मुलाकात कर उन्हें घटना की पूरी जानकारी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री से युवकों को दुबई से मुक्त करवाकर सुरक्षित वापस घर लाने के लिए पहल करने का आग्रह किया। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक बहुत गंभीर मामला है। इस दिशा में विदेश मंत्रालय से संपर्क स्थापित कर इन दोनों युवकों को मुक्त करवाकर वापस लाने के लिए सरकार सभी समुचित कदम उठाएगी। उल्लेखनीय है कि गुमला जिले के घागरा प्रखंड स्थित नवडीहा बरटोली गांव के रहने वाले सुनील भगत और डुको गांव के अजय उरांव को दुबई में बंधक बनाकर रखा गया है।

पूर्व मंत्री उरांव ने मुख्यमंत्री को बताया कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला मधुकर मिश्रा इस वर्ष 28 जनवरी को इन दोनों युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उन्हें घर से अपने साथ ले गया था और 7 फरवरी को टूरिस्ट वीसा से दुबई पहुंचाया था। युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़-डेढ़ लाख रुपए भी लिए गए थे, लेकिन वहां पहुंचने के बाद उन्हें कोई नौकरी नहीं दी गई। बाद में युवकों को कोरोना पॉजि़टिव बताकर बंधक बना लिया गया। उरांव ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि उक्त युवकों का टूरिस्ट वीसा इस साल 31 मार्च को खत्म हो रहा है। इसके बाद इन युवकों का दुबई में प्रवास आपराधिक श्रेणी के अंतर्गत आ जाएगा। ऐसे में इन दोनों युवकों को मुक्त करवाना अत्यंत आवश्यक है।

Content Writer

Nitika